SHARE

कोरोना वायरस की वजह से आज देश में सब बंद है तो ऐसे में किसी भी कंपनी का नया प्रोडक्ट लांच करने का कोई मतलब ही नहीं बनता जिसके चलते इंडिया में कई बड़े लांच इवेंट्स कैंसिल हो गए जिसमें कई स्मार्टफोन्स के भी इवेंट्स थे और इंडियन उपभोक्ता सबसे ज्यादा स्मार्टफोन्स के लिए ही उत्शुक रहते है| तो जितने भी पोस्टपोनड स्मार्टफोन्स है वो सब लॉक डाउन के बाद फिर से बाजार में लांच किये जायेंगे तो आइये देखते है इंडिया में लॉक डाउन के बाद लांच होने वाले 5 जबरदस्त स्मार्टफोन्स के बारे में…

1. Realme Narzo 10/10A

Realme की Narzo सीरीज़ ख़बरों में रही है क्योंकि कंपनी को एक बार नहीं बल्कि दो बार अपने लॉन्च एवेंट को आगे बढ़ाना पड़ा है। हालांकि Realme इन स्मार्टफ़ोन को बाज़ार में लाना के लिये बहुत उत्ससुक है और हम लोग भी इन स्मार्ट्फोंस पर अपना हाथ मे लेने के लिए उत्सुक हैं। Narzo 10 और Narzo 10A को किफायती स्मार्टफोन कहा जाता है और इनकी कीमतों की शुरुआत 15000 से कम मे भी हो सकती है। Narzo 10 और Narzo 10A मेें मीडियाटेक का पावरफुल चिपसेट Helio G80 और Helio G70 SoCs लगे होने की अफवाह है और इसके आलावा दोनों ही स्मार्टफोन्स में 5,000mAh की बड़ी बैटरी भी लगी होगी| देखने में तो ये फ़ोन गेमिंग लवर्स के लिए लग रहे है।

यह भी पढे:-क्या नार्थ कोरिया का तानाशाह Kim Jong-un मर गया?

2.Xiaomi Mi 10

Xiaomi की फ्लैगशिप स्मार्ट्फोन Mi 10 को मार्च के महीने में लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस फैलने के कारण, कंपनी को इसे कुछ समय के लिए रोकना पड़ा।Xiaomi  Mi 10 स्नैपड्रैगन 865 SoC के साथ आता है और चीन में यह 8GB/128GB और 8GB/256GB में उपलब्ध है और इसका एक 12GB/256GB वाला वेरिएंट भी उपलब्ध है। डिवाइस का मैंन फीचर उसका 108MP का प्राथमिक कैमरा है और साथ में 13MP अल्ट्रावाइड, 2MP मैक्रो और 2MP डेप्थ सेंसर भी हैं जो इसे एक कैमरा फ्लैगशिप स्मार्ट्फोन बनाता है।

3.VIVO V19

VIVO ने VIVO V19 के लिए लॉन्च की तारीख 26 मार्च निर्धारित की थी, और फिर इसे 3 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया था। फिलहाल, लॉन्च को कुछ समय के लिए टाल दिया गया है क्योंकि लॉकडाउन अभी तक नहीं हटाया गया है। विवो ने स्मार्टफोन को अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में लॉन्च किया था, इसलिए हम फोन के फीचर्स जानते हैं। जबकि स्नैपड्रैगन 712 SoC ज्यादा रोमांचक नहीं है, यह फोन फ्रंट में डुअल फ्रंट कैमरा और पीछे की तरफ क्वाड-कैमरा सेटअप के साथ एक होल-पंच स्पोर्ट करता है। इसमें एंड्रॉइड 10 के साथ विवो का अपना नया फ़नटच ओएस 10 भी मिलता है।

यह भी पढे:-दुनिया की सबसे खतरनाक नौकरियाँ | Most Riskiest Job In The World

4.Huawei P40 and Huawei P40 Pro

Huawei ने Huawei P40, P40 Pro और P40 Pro+ को अंतरराष्ट्रीय मार्केट पर लॉन्च कर चुका है और ऐसा लग रहा है कि कंपनी भारत में इन स्मार्ट्फोंस को लॉन्च करना चाहती है। Huawei अपनी वेबसाइट पर Huawei P40 और Huawei P40 Pro को पहले ही लिस्ट कर चुका है। इन स्मार्टफोन मे Huawei का ही अपना Kirin 990 5G SoC लगा हैं और ये स्मार्टफोन Android 10 पर आधारित EMUI 10.1 पर चलते है। दोनों स्मार्टफ़ोन में 8GB RAM है। Huawe P40 128GB स्टोरेज के साथ आता है जबकि P40 प्रो में 256GB स्टोरेज मिलता है।

5.OnePlus 8 and OnePlus 8 Pro

Apple ने iPhone SE 2020 लॉन्च करने से ठीक पहले, OnePlus ने OnePlus 8 सीरीज लांच कर दिया। इन नए मॉडलों के साथ, वनप्लस ने एक बार फिर अपने स्मार्टफोन्स की शुरुआती कीमत बढ़ा दी है। वनप्लस 8 की शुरुआत भारत मे Rs. 41,999 होती है जबकि वनप्लस 8 प्रो 54,999 रुपये से शुरू होता है। हालांकि, ये कीमतें युरोप से बहुत कम है वहा इसकी शुरुआत और मेंह्गी है।

वनप्लस 8 सीरीज़ के दोनों फोन में पंच-होल डिस्प्ले स्पोर्ट है। वनप्लस 8 और वनप्लस 8 प्रो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC द्वारा संचालित हैं, और 5G कनेक्टिविटी का भी स्पोर्ट करते हैं। ये त्रिपल और क्वाड-कैमरा सेटअप के साथ आते हैं और एंड्रॉइड 10 पर OxygenOS के सबसे नये वर्जन पर चलते हैं। दोनों ही फ़ोन्स बहुत अच्छे है पर कीमतें बढ़ने की वजह से अब देखना ये है की वनप्लस इस बार अपना जादू बिखेर पता है या नहीं|

यह भी पढे:-IPHONE 12 SERIES अब तक का सबसे पावरफुल IPHONE

 

क्या आप भी लॉक डाउन खुलने के बाद नया फ़ोन लेने की सोच रहे है अगर हा तो मुझे कमेंट करके बताइए की आप कौनसा फ़ोन लेने वाले है….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here