6 Countries to Visit in August in Hindi | अगस्त में घूमने वाले 6 देश

0

घूमने के लिए 6 देश जहाँ आप इस अगस्त 2019 में जा सकते हैं। 

आज हम बात करेंगे कुछ खास जगह की जो आप इस अगस्त 2019 में घूमने के लिए जा सकते हैं और मौसम के हिसाब से यह जगह काफी खूबसूरत होने वाली है।

घूमने वाले देशों की कुछ ऐसी जगह के बारे में बात करेंगे और ऐसी चीजों के बारे में बात करेंगे जो कि आप वहां पर जाकर कर सकते हैं और आप जानेंगे वहां की कुछ खास बातें जो कि आपको वहां जाने से पहले से पता होना चाहिए।

1- नीदरलैंड

इन 6 शहरों में आप इस अगस्त 2019 के महीने में घूमने जरूर जाना जाना चाहिए/ नीदरलैंड

नीदरलैंड की खास बात यह है कि यहां पर सभी लोग खुश रहते हैं यहां का क्राइम रेट 1% है जो कि बहुत ही अच्छा माना जाता है यहां के लोग किसी भी धर्म को फॉलो नहीं करते हैं।

यहां के समुद्र का लेवल थोड़ा सा नीचा है इसी वजह से यहां पर ज्यादातर बाढ़ आने का खतरा रहता है और यहां के लोग ज्यादातर साइकिल का इस्तेमाल करते हैं एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए।

यहां की खास बात यह भी है कि यहां पर लोगों से ज्यादा साइकिले हैं यहां पर कई-कई जगह पर आप साइकिल से ही सिर्फ जा सकते हैं जिसकी वजह से यहां के लोग ज्यादातर साइकिल का इस्तेमाल करते हैं जिसकी वजह से यहां के लोग काफी फिट रहते हैं।

2- सिंगापुर

इन 6 शहरों में आप इस अगस्त 2019 के महीने में घूमने जरूर जाना जाना चाहिए

हम बात करे सिंगापुर की तो सबसे पहले हमारे मन में अमीर लोगों की लाइफ स्टाइल दिमाग में आती है और हम सिंगापुर के बारे में सोचते हैं कि वहां पर घूमने के लिए कुछ खास नहीं है।

लेकिन हम आपको बता दे कि सिंगापुर में घूमने कि बहुत सी अच्छी जगह है जहां पर आप कम पैसे में काफी ज्यादा एंजॉय कर सकते हैं।

सिंगापुर में बहुत सारे वाटर पार्क और कुछ खूबसूरत बीच है जिसका आप मजा ले सकते हैं और वहां के म्यूजियम काफी कमाल के होते हैं आपको यहां पर हर तरीके की जानकारी और एंटीक पीस देखने को मिल जायेंगे तो अगर आप सिंगापुर जा रहे हो तो एक बार वहां के म्यूजियम में जरूर जाए।

वहां पर आपको एक ऐसा भी म्यूजिक मिलेगा जो सिंगापुर की पूरी हिस्ट्री बताता है, पूरी दुनिया के लिए कैसे यह शहर एक बड़ा बिजनेस मॉडल बन गया हैं वह भी सिर्फ थोड़ी सी जगह पर यह शहर इतनी ज्यादा तरक्की कर ले गया है।

3- इटली

a- सिंक्वे टेरे

6 शहरों में आप इस अगस्त 2019 के महीने में घूमने जरूर जाना जाना चाहिए

 

सिंक्वे टेरे; इटली का सबसे खूबसूरत सीनरी वाली जगह है यहां पर आपको पहाड़ों पर खूबसूरत घर बने हुए देखने को मिल जाएंगे इसको यूरोप का बेस्ट हेरिटेज साइट भी कहा जाता है।

यहां आपको कुछ कमाल की सी फूड भी खाने को मिल जाएंगे, यहां के सी फूड काफी फेमस है अगर आप यहां पर गए हो या फिर जाने वाले हो तो सी फूड का मजा जरूर ले क्योंकि वह बिल्कुल फ्रेश होते हैं और आप का दिल जीत लेंगे और यहां पर आपको बीच का फीलिंग आएगा यहां पर आप बोटिंग, स्विमिंग और कुछ वाटर गेम भी खेल सकते हैं।

b- वेनिस

6 शहरों में आप इस अगस्त 2019 के महीने में घूमने जरूर जाना जाना चाहिए

वेनिस इटली का सबसे रोमांटिक देश माना जाता है यहां पर अरेबियन सी बहती है जो कि इस वेनिस सिटी को दो भागों में बांटती है यहां पर आप बोटिंग से पूरे शहर का मजा ले सकते हैं।

c- अमाल्फी तट

घूमने के लिए 6 शहर जो आप इस अगस्त 2019 मैं जा सकते हैं

अमाल्फी तट, यह हॉलीडे के लिए सबसे बेस्ट जगह है यहां पर कुछ महंगे घर और बहुत से महंगी चीजें आपको देखने को मिल जाएंगी। यह उनके लिए बेस्ट प्लेस है जिनका बजट थोड़ा ज्यादा है, यह तट आपको बहुत से वाटर एक्टिविटी करने का मौका देता है यहां पर आपको बहुत ही खूबसूरत नज़ारे देखने को मिल जाएंगे।

d- सिएना

इटली में घूमने के लिए 10 सबसे खूबसूरत जगह, सिएना

यहां पर आपको बहुत से हिस्टोरिकल प्लेस और बहुत सी ऐसी दुकानें मिल जाएंगी जिसमें कुछ शानदार चीजें मिलती है। यहां की नाइट लाइफ काफी शानदार है यहां पर लोगों को छुट्टी लेना बिल्कुल पसंद नहीं है। यहां पर आपको दुकानें 24 घंटे खुली मिलेगी और यहां पर आपको अच्छी खासी भीड़ भी मिलेगी, तो आपको घूमने के लिए यहाँ एक बार जरूर जाना चाहिए और यहां पर आपको बहुत सी यूनिवर्सिटी देखने को मिलेगी जो कि काफी पुरानी है।

e- नेपल्स

इटली में घूमने के लिए 10 सबसे खूबसूरत जगह

देश के सबसे व्यस्त महानगरीय शहरों में से एक, नेपल्स दक्षिणी इटली में कैंपनिया क्षेत्र की राजधानी है। यह शहर की ऐतिहासिक चीजों और ऐतिहासिक कार्यकालों के साथ-साथ दुकानों, रेस्तरां और नाइटलाइफ़ स्थानों के जीवंत वातावरण का खज़ाना प्रदान करता है।

इटली से लाने के लिए 5 यादगार चीजें :-

चीनी मिटटी के सामान

Best Souvenirs To Buy in Italy

यहां चीनी के बर्तन काफी मशहूर है, हाथ से बनाए गए यह चीनी के बर्तन की डिजाइन और क्वालिटी काफी उम्दा होती है, इन चीनी के बर्तनों को आप अपने दीवार या किसी ऐसी जगह लगा सकते हैं जहां पर आपको अपने घर की सुंदरता बढ़ानी हो और अगर आप इटली गए हो और अपने किसी रिश्तेदार के लिए गिफ्ट लाना चाहते हैं तो यह एक गिफ्ट के तौर पर काफी उम्दा चीज होगी।

लेदर

Best Souvenirs To Buy in Italy

अगर आप इटली घूमने गए हैं तो आप वहां से लेदर की कुछ चीजें खरीद सकते हैं जैसे कि सूट, जैकेट, लेदर के बैग, बेल्ट, सूटकेस, पर्स और भी बहुत से लेदर के सामान आप इटली से खरीद सकते हैं, इटली के लेदर की क्वालिटी काफी उम्दा होती है और यहां के लेदर पूरे वर्ल्ड में मशहूर है, अगर वहां पर आपको कोई भी चीज महंगी लगे तो आप सौदेबाजी करने से हिचकिचाइयेगा मत क्योंकि वहां पर आप सौदेबाजी कर सकते हैं।

इटैलियन मुरैनो ग्लास

इटैलियन मुरैनो ग्लास पूरे दुनिया में बिकते हैं यह इटली के बाजारों में आपको आसानी से मिल जाएगा, यह खूबसूरत सा पीस आपके घर को और भी खूबसूरत बना सकता है, मुरैनो गिलास के ऊपर कारीगरी वहां के लोकल लोग करते हैं यह इटली की कुछ पहचान में से एक है, वहां के गिलास पर का काम काफी उम्दा माना जाता है यही कारण है कि वहां पर कुछ ग्लास की चीजें काफी महंगी और खूबसूरत मिलती हैं।

ड्राई पास्ता

Italian pasta

जैसा कि हम सब जानते हैं पास्ता इटली का ओरिजिनल है, इसीलिए इटली में कुछ ऐसे शानदार पास्ता आपको मिल जायेंगे जो कि आपके पास्ता के टेस्ट को हमेशा-हमेशा के लिए यादगार बना देंगे।

ज्वेलरी

Italian jewellery

ज्वेलरी तो आपको हर जगह मिल जाएगी लेकिन इटली की ज्वेलरी कुछ खास है यहां के लोकल लोगों की बनाई हुई ज्वेलरी काफी उम्दा होती है और आपको सस्ते में भी यहां से ज्वेलरी मिल जाएगी|

4- रोमानिया

Alphafacts 6 must visit place this August.

रोमानिया यूरोप का सबसे गरीब देश माने जाने वाला देश है क्योंकि यूरोप के और देशों के मुकाबले यह देश उतना डेवलप नहीं है लेकिन यह अपने ब्यूटी के लिए काफी मशहूर है यहां पर हर साल लगभग 40 से 50 लाख टूरिस्ट आते हैं|यहां के लोग काफी मेहनती है जिसकी वजह से यह देश काफी तेजी से तरक्की कर रहा है।

अगर हम बात करें यहां पर घूमने जाने वाले जगहों की तो वह है- बुखारेस्ट, क्लूज नापोका, टिमिसोआरा, मारमुरेस, इयासी, ऑराडी, टैगु म्यूरस, ब्रासोव, और सिघिसोआरा। यह कुछ रोमानिया की फेमस जगह हैं जो टूरिस्ट ज्यादा पसंद करते हैं|

अगर आप ऊपर इमेज में देखें तो एक बड़े से पत्थर की मूर्ति दिख रही होगी यह रोमानिया में काफी फेमस है, यह दुनिया की सबसे बड़ी स्टोन से बनी हुई मूर्ति है इस मूर्ति को पहाड़ के पत्थर को काटकर बनाया गया है जो कि अपने आप में काफी खूबसूरत हैं। रोमानिया में एक सड़क है जो कि S शेप की है यहां पर लोग ड्राइविंग करने के लिए अक्सर आते रहते हैं और यहां के वातावरण काफी खूबसूरत है|

इस देश की लड़कियां काफी खूबसूरत होती है इसी वजह से इनको रोमानियन क्वीन कहा जाता है, यह अपने ड्रेसिंग स्टाइल के लिए काफी फेमस है।  यहां की लड़कियों का ड्रेसिंग सेंस काफी अच्छा माना जाता है|

5- क्रोएशिया

क्रोशिया इस अगस्त घूमने वाला सबसे अच्छा देश जो कि यूरोप में है|

2018 का फुटबॉल वर्ल्ड कप आपको तो याद ही होगा यह वही टीम है जो फाइनल में पहुंची थी और लोगों ने इस टीम को काफी पसंद किया था उसका कारण यह है कि यह देश सिर्फ 4,000,000 पॉपुलेशन वाला है देश है।

इस छोटे से देश में घूमने के लिए बहुत कुछ है यहां पर कुछ शानदार बीचेस और नाइट क्लब है, यहां की स्ट्रीट लाइट काफी शानदार होती है और यहां पर दिन और रात का आपको पता नहीं चलेगा क्योंकि यहां पर 24 घंटे लोग एक्टिव रहते हैं|इस अगस्त यह देश घूमने के लिए बिल्कुल सही है|

6- नॉर्वे

Must visit this August these 6 County

यहां का मौसम अगस्त में काफी सुहाना रहता है अगर आप नॉर्वे जा रहे हैं तो यहां के बोट राइडिंग का मजा जरुर लीजिएगा, यह आपको नॉर्वे में लगभग सभी जगह पर मिल जाएगी। नॉर्वे में पहाड़ी इलाके काफी ज्यादा है अगर आपको हाइकिंग करना पसंद है तो यह आपके लिए काफी मजेदार होने वाला है।

अगर आप नॉर्वे का खर्च सोचें तो खाने-पीने और रहने का लगभग ₹20,000 पर पर्सन आ जाएगा जोकि इंडिया के बाहर घूमने की हिसाब से काफी सस्ता है|यहां के हिस्ट्री फूड फॉर लोकल मार्केट जरूर ट्राई करिएगा। यहां की मार्केट काफी बड़ी और सस्ती होती है।

आपको यह पोस्ट कैसी लगी और आप अगली पोस्ट किस topic पर चाहतें हैं हमें comment करके ज़रूर बताए। ऐसी ही informative post पढ़ने के लिए notification bell को allow कर दीजिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here