10 sabse shantipriya muslim desh //

0
140
 
 
दोस्तों आज की पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा दुनिया के टॉप 10 ऐसे मुस्लिम देशों के बारे में जहाँ पर अपराध दर न के बराबर है और लोगों की Lifestyle काफ़ी अच्छी है…और अगर आप कभी भी यहाँ घूमने के लिए जाने की सोच रहे हैं तो आपकी ट्रिप ज़रूर मज़ेदार होने वाली है।

10 ] Jordan :- जॉर्डन देश सऊदी अरब के उत्तर में बसा हुआ एक छोटा सा अरब देश है…जिसकी राजधानी अम्मान है….जॉर्डन देश में मुस्लिमों की आबादी 93% है। जॉर्डन देश को दुनिया के 7 अजूबों में शामिल ऐतिहासिक शहर Petra (पेट्रा ) की वजह से दुनिया भर में जाना जाता है।  जिसे देखने दुनिया भर से यहाँ लाखों लोग आते हैं। जॉर्डन देश में Crime Rate काफ़ी कम है…आंकड़ों के हिसाब से अमेरिका के मुकाबले जॉर्डन में 45% कम Crime होता है।


09] kazakhstan :- कज़ाख़स्तान मध्य एशिया का एक देश है जो चारो तरफ़ से दूसरे देशों से घिरा हुआ है। इस देश की राजधानी अस्ताना है, ये एक ख़ूबसूरत देश है जो रूस के दक्षिण और चीन के पश्चिम में है। यहाँ भी Crime Rate काफ़ी कम रहती है।

08] Azarbaijan :- अज़रबाइजान रूस के दक्षिण में पड़ने वाला एक देश है जो एशिया और यूरोप दोनों ही महाद्वीपों में पड़ता है इस देश की राजधानी बाकू है। अज़रबाइजान में क्राइम रेट काफी कम है और यहाँ भी काफ़ी घूमने लायक अच्छी जगहें हैं। जैसे की इस देश की राजधानी बाकू कैस्पियन सागर के किनारे बसा शहर है, कैस्पियन सागर दुनिया की सबसे बड़ी झील है और इस शहर से इस झील का काफी खूबसूरत नज़ारा दिखाई पड़ता है। इसके अलावा भी इस देश में काफ़ी नेशनल पार्क और ऐतिहासिक इमारतें हैं।

07] Chachaniya :- चेचनिया रूस का एक भाग है….लेकिन यहाँ की सरकार और कानून रूस देश से काफ़ी अलग हैं।  ये Georgia के पास स्थित है। ये जगह अपनी बेहद खूबसूरत पहाड़ियों वादियों के लिए दुनिया भर में जानी जाती है।  यहाँ की 95% आबादी इस्लाम धर्म का पालन करती है। इस ख़ूबसूरत देश में क्राइम रेट लगभग न के बराबर है।


06] Brunai :-  ब्रुनेई देश का नाम तो आपने सुना ही होगा क्यूंकि ये देश अपने सुल्तान के महँगे जहाज़ और गाड़ियों की वजह से काफ़ी मशहूर है….ब्रुनेई देश का आधिकारिक नाम नेगारा ब्रुनेई दारुस्सलाम है जिसका मतलब ही ब्रुनेई देश शांति का घर है।  ये देश मलेशिया के पास स्थित है, और ख़ूबसूरती के मामले में ये मिसाल पेश करता है। Per Capita Income के हिसाब से ये दुनिया का सबसे अमीर देश है, यहाँ पर क्राइम रेट बहोत ही कम है, average Crime rate यहाँ पर 79% से कम है।

05] Turkey :- तुर्की एशिया और यूरोप दोनों ही महाद्वीपों में पड़ने वाला एक देश है…जो काफी खूबसूरत और ऐतिहासिक है।  दुनिया के सबसे पुराने शहरों में से एक Constantinople यानी कुस्तुन्तुनिया जिसे अब इस्ताम्बुल नाम से जाना जाता है ये शहर इसी देश में है। इस देश में Crime Rate काफ़ी कम है…और ये देश काफ़ी खूबसूरत भी है शायद इसीलिए यहाँ लाखों नहीं बल्कि करोड़ों पर्यटक हर साल घूमने के लिए जाते हैं….और ये पर्यटकों के बीच दुनिया का छठा सबसे ज़्यादा मशहूर देश है।

04] Bahrain :- बहरीन मध्य पूर्व में पड़ने वाला एक island nation है जो सऊदी-अरब के पूर्व में है।  बहरीन देश काफ़ी खूबसूरत है….और अरब देशों के मुकाबले यहाँ के लोगों को काफी ज़्यादा आज़ादी है। ये देश सऊदी-अरब से 25 किलोमीटर लम्बे एक Bridge से जुड़ा हुआ है…..इस देश को अरब का लास वेगास भी कहा जाता है।

03] kuwait :- कुवैत per capita income यानी आदमी प्रति आय के हिसाब से दुनिया का छठा सबसे अमीर देश है। कुवैत सऊदी अरब के उत्तर पूर्व में स्थित छोटा सा एक देश है जो काफी विकसित और ख़ूबसूरत है। इस देश की राजधानी कुवैत सिटी है।  यहाँ पर Per Capita Police Officers अमेरिका से 4 गुना ज़्यादा है और क्राइम रेट अमेरिका से 2 गुना कम है। घूमने के लिए कुवैत काफी अच्छा है।

02] qatar :- क़तर per capita income यानी आदमी प्रति आय के हिसाब से दुनिया का सबसे अमीर देश है…इस की राजधानी दोहा है, इस देश को ब्रिटेन से आज़ादी 9 सितम्बर 1971 को मिली थी।  ये देश भी दुनिया के सबसे सुरक्षित देशों में से एक है।


01]  U.A.E. :- दुनिया के सबसे अमीर देशों की लिस्ट में हमेशा टॉप 10 में रहने वाला ये देश अपने एक बेहद खूबसूरत और विकसित शहर दुबई की वजह से दुनिया भर में मशहूर है। यहाँ आपको सोने की गाड़ियाँ, सोना निकालने वाले ATM, lamborghini से चलने वाली पुलिस सबसे ऊँची ऊँची buildings दिखाई पड़ेंगी। यहाँ पर हर साल लाखों लोग घूमने के लिए या फिर काम करने के लिए आते हैं। यहाँ पर क्राइम रेट 0% है।



तो दोस्तों ये थे दुनिया के टॉप 10 बेहद ही खूबसूरत और शांतिप्रिय मुस्लिम देश, आपको इनमें से कौन सा देश सबसे ज़्यादा पसंद है और आपको हमारी आज की पोस्ट कैसी लगी कमेंट में हमें ज़रूर बताइयेगा।



आगे भी ऐसी ही पोस्ट पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर रेगुलर आते रहें।

धन्यवाद।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here