SHARE

मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती हुए अभिनेता इरफ़ान खान का बुधवार को निधन हो गया। उन्हें एक Colon Infection के कारण भर्ती कराया गया था, इरफ़ान खान 54 वर्ष के थे।

मंगलवार को उन्हें आईसीयू में ले जाया गया था। मंगलवार शाम को इरफ़ान खान की ओर से उनके प्रवक्ता की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, “हां यह सच है कि इरफ़ान खान को कोलोन संक्रमण के कारण मुंबई के कोकिलाबेन में आईसीयू में भर्ती कराया गया है। हम सभी को अपडेट रखेंगे। वह डॉक्टर के निरीक्षण में है। उनकी ताकत और साहस ने उन्हें अभी तक लड़ाई और लड़ने में मदद की है और हम उनकी जबरदस्त इच्छाशक्ति और अपने सभी शुभचिंतकों की प्रार्थनाओं की वजह से यकीन है कि वे जल्द ही ठीक हो जाएंगे। ”

iffran khan died

उसी रात बाद में एक और अपडेट ने अफवाहों को खारिज कर दिया कि अभिनेता वेंटिलेटर पर थे। “यह जानकर बहुत निराशा हुई कि इरफ़ान के स्वास्थ्य के बारे में अत्यधिक धारणाएँ हैं। हालांकि हम वास्तव में सराहना करते हैं कि लोग चिंतित हैं, लेकिन इससे अफवाहें फैलती हैं और दहशत पैदा होती है। इरफान एक मजबूत इंसान हैं और अभी भी लड़ाई लड़ रहे हैं। हम वास्तव में आपसे अनुरोध करते हैं कि अफवाहों में न पड़ें और इन बातों में भाग न लें जो काल्पनिक हैं। हमने हमेशा उनके स्वास्थ्य पर सक्रिय रूप से बयान साझा किए हैं और हम ऐसा करना जारी रखेंगे।

जैसा कि अभिनेता अपने स्वास्थ्य के लिए लड़ते हैं, यहाँ एक नज़र है कि कैसे उन्होंने अपने प्रशंसकों और शुभचिंतकों को पहले ही दिन से रोक रखा है। 5 मार्च 2018 को, दुनिया को इस बात का पता चला की इरफ़ान खान बीमार हैं और उन्होंने यह बात खुद दुनिया को बतायी। उन्होंने ट्विटर पर इस बात का खुलासा किया था-

irfan khan died
irrfan khan death news

उन्होंने लिखा था: “कभी-कभी आप झटके से उठते हैं और आपको झकझोर देते हैं। पिछले पंद्रह दिन, मेरी जिंदगी में एक सस्पेंस स्टोरी रही है। थोड़ा मुझे पता था कि दुर्लभ कहानियों के लिए मेरी खोज मुझे एक दुर्लभ बीमारी का पता लगाएगी। मैंने कभी हार नहीं मानी है और हमेशा अपनी पसंद के लिए लड़ा हूं और हमेशा रहूंगी। मेरा परिवार और दोस्त मेरे साथ हैं और हम इसपर बेहतरीन तरीके से काम कर रहे हैं। कोशिश करते समय, कृपया अनुमान न लगाएं क्योंकि मैं खुद एक सप्ताह – दस दिनों के भीतर अपनी कहानी आपके साथ साझा करूंगा, जब आगे की जांच एक निर्णायक निदान के साथ आएगी। तब तक, मेरे लिए शुभकामनाएं। ”

 

इरफ़ान खान विदेशों में भारत की पहचान थे, उन्होंने हॉलीवुड की बहोत सी मूवीज जैसे की द अमेज़िंग स्पाइडर मैन, जुर्रासिक वर्ल्ड आदि। उनके निधन से पूरा देश सदमे में है, कुछ प्रसिद्ध हस्तियों के ट्वीट्स हम आपको नीचे दिखा रहे हैं-

 

 

 

 

तो दोस्तों हमारी संवेदनाये इरफ़ान खान के परिवार और उनके चाहने वालों के साथ हैं। ऐसे ही लेटेस्ट अपडेट के लिए इस ब्लॉग को सब्सक्राइब करें। धन्यवाद।

यह भी पढे:https://alphafacts.in/upcoming-smartphones-lockdown/

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here